Kili Paul biography in Hindi

Kili Paul नाम इस समय सोशल मीडिया पे काफी छाया रहता है. क्या आप जानते हैं Kili Paul के बारे में और ये सोशल मीडिया पे इंडिया में क्यों इतना ज्यादा फेमस हैं. आईये इसमे हम आपको को कुछ जानकारी देते हैं Kili Paul के बारे में. मुझे आशा है Kili Paul biography को पढ़ के आपको भी अपने जीवन में कुछ करने की उत्तेजना और विस्वास आएगा.

Kili Paul biography in Hindi

Kili Paul biography
Kili Paul

Kili Paul के जीवन के बारे में जानने से पहले उनके देश के बारे में जानना जरुरी है जहा पे उनका जन्म हुआ था और जहा पे वो रहते हैं. तंजानिया एक बहुत ही गरीब देशों में आता है. वहा के लोग कृषि पे आधारित है. वहा पे बहुत घने जंगल हैं. इसलिए वहा के लोगो का जीवन सैली कुछ आदिवाशी लोगो से मिलता जुलता रहता है.

तंजानिया के जंगल पूरी दुनिया में काफी मशुर हैं. अगर हम Kili Paul के गाँव की बात करे तो उनका गाँव पूरी तरह से पशुपालन पे ही आधारित है. उनके गाँव के लोग अपना जीवन यापन करने के लिए पशुपालन पे ही आधारित है. वहा के लोगो के पहनावे और रहन सहन की बात की जाये तो वो लोग दिबकी दुनिया से बिलकुल ही अलग हैं.

ऐसे माहौल और डिजिटल दुनिया से काफी दूर रहने के बाद भी Kili Paul अपने टैलेंट को दुनिया के सामने दिखाने से कोई कसार नहीं छोड़ते. सोशल मीडिया ऐसा प्लेटफार्म है जो कईयों की जिंदगियां कुछ घंटों में ही बदल दी है. ऐसा ही कुछ Kili Paul के साथ भी हुआ है. Kili Paul आज के समय में india ही नहीं पूरी दुनिया में सोशल मीडिया पे छाए रहते हैं. जिनको दुनिया Kili Paul के नाम से जानती है असली में इनका नाम Usuf है. लेकिन इनके दोस्त यार सभी Kili Paul के नाम से बुलाते हैं और इसी नाम से ये इन्टरनेट भी ट्रेंड करते हैं. इनको इनका नाम बहुत ही पसंद है.

Kili Paul कौन हैं?

Kili Paul का जन्म तंजानिया एक एक गरीब परिवार में हुआ था. वो शुरू से ही एक्टिंग के काफी शौकिन थे. Kili Paul के परिवार की बात करे तो इनका परिवार बहुत बड़ा है. इनके ढेर सारे भाई बहन हैं और इनकी पूरी फॅमिली साथ में मिलके रहते हैं. इन्होने कुछ वीडियोस के माध्यम से अपने परिवारवालों से मिलवाया भी है. विडियो में अक्सर उनके साथ एक लड़की दिखाई देती है वो लड़की कोई और नहीं उनकी सगी बहन है. इनके बहन का नाम Neema Paul है.

ये अक्सर अपनी बहन के साथ ही विडियो शूट करते हैं और साथ में उनका भी पूरा योगदान होता है. दोनी की जोड़ी विडियो में काफी फिट बैठती हो चाहे वो गानों की डबिंग हो या एक्टिंग सबको काफी अच्छे से फिल्माते हैं. इन्ही सब खासियतों से लोग उन्हें काफी पसंद करते हैं. उनके सभी विडियो में उनके गाँव की वेशभुह्सा और रहन सहन को काफी सरलता से लोगो के सामने प्रस्तुत करते हैं. जो की आजकल बहुत कम ही देखने को मिलते हैं. इनके सभी Instagram वीडियोस को लोग काफी like और खूब शेयर भी करते रहते हैं जिससे ये हमेसा ट्रेंडिंग में बने रहते हैं.

इनकी बहन को पहले हिंदी बिलकुल भी नहीं आती थी लेकिन Kili Paul ने लिख लिख कर उनको इतना ट्रेंड कर दिया की अब वो हिंदी में गाने भी कई विडियो में गुनगुनाते हुए देखा जा सकता है. इन लोगो का हिंदी गानों पे काफी वीडियोस बनाये हुए हैं जिन्हें आप इनके instagram के पेज पे फॉलो करके काफी आसानी से देख सकते हैं.

Kili Paul को instagram पे फ़ॉलो करनेवालों की कमी नहीं है. Instagram पे इनको अभी तक 4.1 M से भी ज्यादा लोगों ने फ़ॉलो किया हुआ है और दिनप्रतिदिन इनके फोलोवेर्स की संख्या बड़ती ही जा रही है.

इसे भी पढ़े:

निष्कर्ष

मुझे उम्मीद है Kili Paul biography in Hindi काफी पसंद आई होगी. हमें कितना भी कठिनाई आये लेकिन उम्मीद कभी नहीं छोड़नी चाहिए उम्मीद पे तो दुनिया टिकी है. मेहनत करिए अपने टैलेंट को दिखाईये Kili Paul की तरह आपको भी सफलता जरुर मिलेगी .

Leave a Comment