SkymoviesHD

SkymoviesHD Hindi Dubbed Hollywood Movies Download

फिल्मों के मामले में हर किसी की पसन्द अलग हो सकती है जैसे कि किसी को एक्शन फिल्में देखना ज्यादा पसन्द है तो किसी को ड्रामा आधारित फिल्में पसन्द आती होगी तो वही किसी को मोटिवेशनल फिल्में देखने का शौक होगा लेकिन यह बात तो कन्फर्म है कि फिल्में देखने का शौक हम सभी को होता है। फिल्में देखने के लिए हम कई माध्यमो का उपयोग करते है और आज के समय मे तो मुख्य रूप से हम सभी अपने मोबाइल या लैपटॉप काफी डिवाइज में ही फिल्में देखते है। कुछ लोग फिल्मों को डाउनलोड करते है तो कुछ उन्हें ऑनलाइस्ट्रीम करना पसन्द करते है। फिल्मों को ऑनलाइन डाउनलोड और स्ट्रीम करने के लिए कई प्लेटफॉर्म्स का उपयोग किया जाता है जिनमे कई Piracy Websites भी शामिल है। भारत मे सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली Piracy Websites में से एक SkymoviesHD भी है, जिसके बारे में हम इस लेख मे बात करेंगे और जानेंगे कि SkymoviesHD क्या है और इससे Movies कैसे डाउनलोड करते है?

SkymoviesHD

SkymoviesHD क्या है?

जिओ के आने के बाद से भारत मे डिजिटलाइजेशन की एक ऐसी लहर आई जिसने सब कुछ बदलकर रख दिया। लोगो के पास जिओ के आने के बाद ना केवल स्मार्टफोन्स आये बल्कि साथ मे इंटरनेट का एक्सेस भी आया। Jio के आने के बाद से देश मे Internet का उपयोग करते हुए काफी ज्यादा Content कन्ज्यूम किया जाने लगा तो ऐसे में Online Movies Stream करने और उन्हें Download करके देखने वालों की संख्या भी काफी ज्यादा बढ़ गयी। ऐसे कई प्लेटफॉर्म है जो लोगो को Movies, Web Series, TV Shows और अन्य कई तरह के Entertaining Content प्रदान करते है और इन Platforms में Netflix और Amazon Prime Video जैसे प्लेटफॉर्म्स शामिल है लेकिन यहा एक खास बात यह है कि हर कोई इन्हें अफोर्ड नही कर सकता।

जी हाँ, आज भारत मे भले ही लोगो के पास भरपुर मात्रा में डिवाइज और इंटरनेट का एक्सेस मौजूद है लेकिन आज भी लोग ऑनलाइन सेवाओ के लिये पैसे देने से कतराते है या फिर कहा जाए तो उन्हें अफोर्ड नही कर पाते। ऐसे में लोग इन विकल्पों की तरफ अपनी नजर घुमाते है जिनमे उनका काम भी हो जाये और उन्हें कोई पैसा भी नही देना पड़े और वह है Piracy Websites जिनका उपयोग करके फिल्में और Web Series आदि Entertaining Content भी देखा जा सकता है और कोई पैसा भी नही देना होता। वर्तमान समय मे ऐसी हजारो Piracy Websites मौजूद है जो भारत मे काम कर रही है और उन्ही में से एक SkymoviesHD भी है जिस पर आप ना केवल अपनी पसंदीदा फिल्मों को डाउनलोड कर सकते हो बल्कि उन्हें ऑनलाइन स्ट्रीम भी कर सकते हो।

SkymoviesHD भारत मे सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली Piracy Websites में से एक है जो लोगो को काफी पसंद है। SkymoviesHD के बारे में खास बात यह है कि वैसे तो इस वेबसाइट पर हर तरह की Movies और Web Series वगेरह मिलती है लेकिन मुख्य रूप से SkymoviesHD को Hollywood Movies और अन्य प्रकार के Western Content के लिये जाना जाता है जो आज के समय मे भारत में काफी ज्यादा देखा जाता है। SkymoviesHD पर आपको ना केवल English Content मिलता है बल्कि उनका Hindi Dubbed Version अर्थात Hindi Dubbed Hollywood Movies भी मिलती है जिन्हें आप आसानी से ना केवल Online Stream कर सकते हो बल्कि बिना किसी समस्या के Download भी कर सकते हो।

SkymoviesHD पर क्या होता है?

SkymoviesHD वर्तमान समय में देश में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली वेबसाइट्स में से एक है जो हजारो नहीं बल्कि लाखो लोगो के द्वारा नियमित रूप से उपयोग की जा रही है। देश में लाखो लोग इस वेबसाइट पर अपना समय गुजारते हुए अपनी पसंदीदा फिल्में देखते हैं, उन्हें डाउनलोड करते हैं और अपने आप को एंटरटेन करते हैं। यह वेबसाइट जबसे शुरू हुई है, इसके बेहतरीन इंटरफेस और इसके द्वारा दी जाने वाली शानदार सुविधाओं के चलते लोगों की पसंदीदा बनी हुई है। लेकिन फिर भी कई लोग ऐसे है जो नहीं जानते की आखिर SkymoviesHD पर क्या होता है? अगर आप भी SkymoviesHD के बारे में पर्याप्त जानकारी नही रखते और नहीं जानते की SkymoviesHD पर क्या होता है तो चलिए जानते है।

दरअसल हमारे देश में पिछले कुछ सालों में लोगों के पास काफी तेजी से इंटरनेट का एक एक्सेस आया है। इस मजबूत एक्सेस की वजह से लोगो ने इंटरनेट का उपयोग करते हुए ऑनलाइन कॉन्टेंट का कंजप्शन शुरू किया। ऑनलाइन कॉन्टेंट के कंजप्शन में न केवल यूट्यूब जैसे ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स का उपयोग और फेसबुक जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के उपयोग के अलावा ऑनलाइन फिल्मे और वेब सीरीज देखना आदि भी शामिल था। ऑनलाइन फिल्मे और वेब सीरीज आदि देखने के लिए लोगो के पास Netflix और Amazon जैसे विकल्प मौजूद है लेकिन है कोई इन विकल्पों में पैसे खर्च नहीं करता या फिर कहा जाये तो हर कोई इन्हे अफोर्ड नहीं कर सकता।

अब क्युकी हर कोई Netflix और Amazon Prime Videos जैसे Paid Options में पैसा नहीं लगा सकता या फिर कहा जाये तो इन्हे अफोर्ड नहीं कर सकता तो ऐसे में लोग उन विकल्पों की तरफ आगे बढ़ते है जिनमें पैसा नहीं देना पड़ता और फिल्मे व वेब सीरीज मुफ्त में देखी जा सकती है। यह विकल्प होते है Piracy Websites जो लोगो को मुफ्त में फिल्मे और वेब सीरीज आदि के प्रसारण की सुविधा देते है। भारत में आज के समय में हजारो Piracy Websites उपलब्ध है और उन्ही में से एक है SkymoviesHD! जो लोगो की पसंदीदा पायरेसी वेबसाइट्स में से एक है। इस वेबसाइट का उपयोग करते हुए कोई भी व्यक्ति आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्मो और वेब सीरीज का आनंद ले सकता है।

SkymoviesHD कैसे काम करता है?

SkymoviesHD के बारे में हम आपको पर्याप्त जानकारी दे चुके हैं और यह भी बता चुके हैं कि SkymoviesHD क्या है और इस पर क्या उपलब्ध है? लेकिन यह जानना भी जरूरी है कि आखिर SkymoviesHD कैसे काम करता है? अब जो लोग Piracy Websites के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं रखते और इन वेबसाइट के बिजनेस मॉडल के बारे में नहीं जानते, सामान्य सी बात है कि उन्हें यह भी पता नहीं होगा कि आखिर यह वेबसाइट काम कैसे करती है और इन वेबसाइट के चलाने वालों को प्रॉफिट कैसे मिलता है? ऐसे में अगर आप SkymoviesHD को समझना चाहते हो तो इसके लिए यह भी जरूरी है कि आप इसके बिजनेस मॉडल अर्थात इसके काम करने के तरीके को समझें।

दरअसल SkymoviesHD आज के समय में देश में काम करने वाली सबसे बड़ी पायरेसी वेबसाइट में से एक है जो देश में रहने वाले लाखों लोगों के द्वारा नियमित तौर पर उपयोग की जाती है। लोग इस वेबसाइट पर आते हैं और वेबसाइट पर अपना टाइम बिताते हुए फिल्में देखते हैं और वेबसाइट से फिल्में डाउनलोड करते हैं। इसके अलावा भी वेबसाइट पर कई तरह का कॉन्टेंट जैसे की वेब सीरीज आदि मौजूद है जो लोगों को वेबसाइट पर अधिक समय बिताने के लिए आकर्षित करती है। अब क्युकी यह एक प्रकार की पायरेसी वेबसाइट है तो सामान्य सी बात है की यह वेबसाइट बिना किसी परमिशन अर्थात राइट्स के लोगो को फिल्में आदि दिखाती है, बिना उनसे एक भी रुपया लिए।

अब आप यह तो जान चुके हो की यह वेबसाइट बिना किसी परमिशन और राइट्स के एक तरह से चोरी करते हुए लोगो को Entertaining Contents जैसे की Web Series और Movies उपलब्ध करवाती है लेकिन आखिर यह Websites पैसा कैसे कमाती है? तो इसका जवाब है एडवर्टाइजमेंट्स। इंटरनेट पर काम करने वाली काफी सारी वेबसाइट एडवर्टाइजमेंट के जरिए ही पैसे कम आती है और उनमें SkymoviesHD जैसी पायरेसी वेबसाइट्स भी शामिल है। यह वेबसाइट्स विभिन्न कम्पनियो और ब्रांड्स के एडवर्टाइजमेंट अपने ब्लॉग में आने वाले लाखो लोगो को दिखाती है और उसके लिए उन कम्पनियो के एक अच्छा खासा अमाउंट लेती है। यानि की यह वेबसाइट एक ऑडियंस बेस्ड बिजनेस मॉडल फॉलो करती है।

SkymoviesHD के कुछ शानदार Features

SkymoviesHD वर्तमान समय मे देश मे सबसे अधिक उपयोग किये जाने वाले Piracy Websites में से एक है जो देश मे रहने वाले हजारो ही नही बल्कि लाखो लोगो के द्वारा नियमित तौर पर उपयोग किया जाता है। इस वेबसाइट का उपयोग करते हुए लाखो की तादात में लोग फिल्में और वेब सीरीज आदि देखते है और उसके लिए उन्हें कोई पैसा भी नही देना होता। लेकिन SkymoviesHD अकेली ऐसी Website नही है जो Movies की Piracy कर रही है बल्कि लाखो ऐसी वेबसाइट है जो यह लाभ कर रही है।तो फिर आखिर ऐसा क्या है जो इस वेबसाइट को इतना लोकप्रिय और लोगो की पसन्द बना देता है। जवाब है इसके फीचर्स! जी हां, SkymoviesHD एक नही बल्कि काफी सारे शानदार फीचर्स ऑफ करती है, जिनमे से कुछ मुख्य फीचर्स इस प्रकार है:

आसानी से Movies डाउनलोड करे : अगर आप फिल्मे देखने के शौक़ीन हो तो SkymoviesHD आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प इसलिए साबित हो सकता है क्युकी इस पर आप बिना किसी समस्या के बेहद ही आसानी से फिल्मे डाउनलोड कर सकते हो। वैसे तो वर्तमान समय में ऐसी हजारो पायरेसी वेबसाइट्स है जो फिल्मे डाउनलोड करने और उन्हें ऑनलाइन स्ट्रीम करने का विकल्प देती है लेकिन उनमे से अधिकतर वेबसाइट्स पर फिल्में डाउनलोड करना काफी मुश्किल काम होता है जबकि SkymoviesHD पर घर बैठे हुए आसानी से फिल्मे डाउनलोड की जा सकती है।

ऑनलाइन भी स्ट्रीम हो सकती है फिल्मे: Netflix और Amazon Prime Videos जैसे प्लेटफॉर्म्स के भारत में एक्टिव होने से पहले से ही Piracy Websites भारत में काम कर रही है और ऑनलाइन फिल्मे डाउनलोड करने की सुविधा लोगो को दे रही है लेकिन इन प्लेटफॉर्म्स के भारत में आने से यह फर्क पड़ा की लोग अब फिल्मो को डाउनलोड करके देखने के बजाय उन्हें सीधे ऑनलाइन स्ट्रीम करने लगे जिससे उनका समय और डाटा दोनों बचता था। वर्तमान समय में इन प्लेटफॉर्म्स के अलावा कई पायरेसी वेबसाइट्स भी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की सुविधा देती है जिनमे से एक SkymoviesHD भी है।

उपयोग करने में काफी आसान है वेबसाइट: यह बात हम सभी बलिहारी जानते हैं कि किसी भी वेबसाइट का यूजर एक्सपीरियंस इसी बात पर निर्भर करता है कि वह वेबसाइट उपयोग करने में कितने आसान है क्योंकि काफी सारी वेबसाइट कुछ इस तरह से बनाई जाती है कि वह किस तरह से उपयोग की जाती है, लोगों को समझ ही नहीं आ पाता। अधिकतर Piracy Websites का भी यही मामला है। ऐसे में अगर आप चाहते है किसी उपयोग करने में आसान पायरेसी वेबसाइट को ढूंढ रहे है तो उसके लिए एक बेहतरीन विकल्प SkymoivesHD है जो उपयोग करने में वाकई में काफी आसान है।

सबसे बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस: मूवी डाउनलोड करने वाली वेबसाइट के बारे में एक समस्या यह रहती है कि इन वेबसाइट का यूजर एक्सपीरियंस अक्सर खराब रहता है इसका मुख्य कारण इन पर मौजूद अत्यधिक लिंक रहती है जो लोगो को कंफ्यूज करती है और कई बारी है कंफ्यूज इरिटेशन में बदल जाती है और इरिटेशन के चलते लोग इन वेबसाइट को छोड़ देते हैं। ऐसे में अगर आप कोई ऐसी वेबसाइट ढूंढ रहे हैं जिसका यूजर एक्सपीरियंस अच्छा हो और जिससे आप आसानी से फिल्में डाउनलोड कर सके तो SkyMoviesHD यह सुविधा आपको देती है और यह एक प्रमुख कारण है की लोग इस वेबसाइट को काफी पसंद करते है।

सब कुछ एक ही जगह पर: हर व्यक्ति के फिल्मों और वेब सीरीज आदि के मामले में पसंद अलग अलग हो सकती है क्योंकि किसी को बॉलीवुड फिल्में पसंद होती है तो किसी को हॉलीवुड फिल्में पसंद होती है और किसी को कोरियन फिल्में देखना पसंद होता है और वही इन फिल्मों में भी कई तरह की अलग-अलग फिल्में होती है जिनको लेकर भी लोगों की पसंद अलग अलग होती है। हर तरह की फिल्मों के लिए अलग-अलग वेबसाइट होती है लेकिन SkymoviesHD एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आप बेहद ही आसानी से हर तरह की फिल्मे और वेब सीरीज आदि डाउनलोड और स्ट्रीम कर सकते हो।

Western Content मिल जाता है आसानी से: यह बात हम सभी भली भांति जानते है की वर्तमान समय में हमारे देश में बाहरी देशो की फिल्मो जैसे की हॉलीवुड और ब्रिटिश फिल्मो आदि को काफी पसंद किया जाता है। लेकिन इन फिल्मों को लेकर लोगो की एक बड़ी समस्या यह रहती है की आखिर यह फिल्मे लोगो को आसानी से मिल नहीं पाती। ऐसी काफी कम ही वेबसाइट है जिन पर Western Content आसानी से मिलता है और उन्ही वेबसाइट्स में से एक SkymoviesHD भी है। SkymoviesHD एक लोकप्रिय वेबसाइट है जिससे आप आसानी से Western Movie डाउनलोड और स्ट्रीम कर सकते हो।

आसानी से ढूंढे अपनी पसंदीदा फिल्मे: यह बात हम सभी भली भांति जानते है की वर्तमान समय में पायरेसी वेबसाइट्स तो भारत में हजारो काम कर रही है लेकिन इनमे से अधिकतर पायरेसी वेबसाइट्स वह सामान्य फीचर्स तक प्रोवाइड नहीं करती जो लोगो को चाहिए होते है। ऐसा ही एक फीचर Search का भी है। ऐसी काफी सारी पायरेसी वेबसाइट से जिनमें फिल्मों को सर्च करने के लिए विकल्प तक नहीं परन्तु SkymoviesHD के मामले में ऐसा कुछ नहीं है क्युकी इस वेबसाइट पर आपको अपनी पसंदीदा फिल्मो को ढूंढ़ने के लिए विकल्प दिया गया है जिनका अनुसरण करते हुए आप बेहद ही आसानी से अपनी पसंदीदा दिलमे ढूंढ सकते हो।

अपने मूड के हिसाब से सर्च करे फिल्मे: ऐसी हजारो वेबसाइट भारत में उपलब्ध है जिनका उपयोग करके आप बेहद ही आसानी से मुफ्त में ऑनलाइन फिल्मे देखी जा सकती है लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जब आपको समझ नहीं आता कि आपको कौन सी फिल्म देखनी चाहिए या फिर आपके दिमाग में कोई  फिल्म का नाम नहीं होता परन्तु आप अपने मूड के हिसाब से फिल्म देखना चाहते हो। इसमें भी SkymoviesHD आपकी मदद करता है क्युकी इस वेबसाइट पर फिल्मो को केटेगिरी में डिवाइड किया हुआ है तो आप बेहद ही आसानी से अपने मूड के अनुसार फिल्मे सर्च करके उन्हें देखना शुरू कर सकते हो।

हिंदी भाषा में भी उपलब्ध है सभी फिल्मे: SkymoviesHD के सबसे बेहतरीन फीचर्स में से एक फीचर यही है की इसमें हजारों फ्री में उपलब्ध है और वह सभी हिंदी भाषा में उपलब्ध है। दरअसल भारत में हिंदी समझने वाले लोगों की संख्या काफी ज्यादा है जबकि अंग्रेजी काफी कम लोग समझते हैं तो ऐसे में लोग मुख्य रूप से हॉलीवुड फिल्मों को भी हिंदी भाषा में देखना पसंद करते हैं। तो अगर आप वेस्टर्न कॉन्टेंट को कंज्यूम करना चाहते हैं और आपको वो हिंदी भाषा में ही चाहिए तो इसके लिए SkymoviesHD आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प है क्युकी इसमें लगभग सभी फिल्में और वेब सीरीज आदि हिंदी में मिल जाएगी।

ड्युअल ऑडियो में उपलब्ध है फिल्मे: कई बार ऐसा होता है जब आप किसी फिल्म को देखने की सोचते हो परन्तु आप उसे उसकी असली भाषा में ही देखना चाहते हो अर्थात अगर कोई अंग्रेजी फिल्में तो आप उसे अंग्रेजी भाषा में ही देखना चाहोगे। तो जो लोग अंग्रेजी फिल्मो को अंग्रेजी भाषा में ही देखना पसंद है उन्हें हिंदी डब्ड फिल्मे देखने में दिक्कत आती है तो ऐसे लोगो के लिए भी SkymoviesHD एक बेहतरीन विकल्प है क्युकी इसमें आपको सभी फिल्मे ड्यूल ऑडियो में मिलेगी यानि की आप उन्हें अपनी इच्छा अनुसार हिंदी या अंग्रेजी में देख पाएंगे और साथ ही अन्य ही अन्य भाषाओ की फिल्मों को भी ओरिजनल भाषा में देख पाएंगे।

Full HD में ले फिल्मो का आनंद: एक समय ऐसा था जब हमारे पास काफी कम इंटरनेट रहा करता था और इंटरनेट काफी महंगा भी था तो ऐसे में अधिकतर लोग कम क्वालिटी में फिल्में डाउनलोड कर के देखते थे जिससे कि उनका ज्यादा इंटरनेट खरीदने हो परंतु अब समय बदल चुका है और लोगों के पास असीमित इंटरनेट रहता है तो ऐसे में हर कोई एचडी क्वालिटी में ही फिल्मे देखना चाहता है। अगर आप भी एचडी क्वालिटी में फिल्में देखने के शौकीन हो तो इसमें SkymoviesHD आपकी काफी मदद कर सकता है क्युकी SkymoviesHD पर आप बेहद ही आसानी से एचडी में फिल्मे देख पाओगे।

कम साइज में मिलेंगी फिल्मे: कई बार ऐसा होता है जब पायरेसी वेबसाइट पर फिल्में तो अच्छी क्वालिटी में मिल जाती है परंतु उनकी साइज काफी अधिक रहती है जिसके चलते लोग उन्हें डाउनलोड नहीं कर पाते और कई बार तो ऐसा होता है जब फिल्में डाउनलोड करते हुए बीच में इंटरनेट खत्म हो जाता है और फिल्म डाउनलोड भी नहीं हो पाती। परन्तु SkymoviesHD पर आपके साथ ऐसा नहीं होगा क्योंकि SkymoviesHD में आपके लिए अच्छी क्वालिटी की फिल्मे कम साइज में ही लाई जाती है। यानि की SkymoviesHD पर आप आसानी से बिना अधिक इंटरनेट खर्च किए एचडी क्वालिटी में फिल्में देख सकते हो।

आखिर क्यों SkymoviesHD है आपके लिए सबसे बेहतर विकल्प?

SkymoviesHD वर्तमान समय में भारत में फिल्में डाउनलोड करने के लिए एकलौती वेबसाइट नहीं है क्योंकि आज के समय में भारत में हजारों ऐसी पायरेसी वेबसाइट काम कर रही है जो लोगों को मुफ्त में फिल्में डाउनलोड करने का विकल्प देती है। ऐसी हजारो वेबसाइट काम कर रही है जिन पर आपको अलग अलग तरीके की अलग-अलग भाषाओं की और अलग-अलग देशों की फिल्में मिल जाएगी और आप उनका बिल्कुल मुफ्त में बिना किसी सब्सक्रिप्शन चार्ज आदि के आनंद ले पाएंगे। तो जब इतनी सारी वेबसाइट मुफ्त में फिल्में डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है तो आखिर इन सबमे से SkymoviesHD को ही क्यों चुने? यह ही आपके लिए सबसे बेहतर क्यों है?

अगर आपके दिमाग में भी यह सवाल चल रहा है कि इतनी सारी पायरेसी वेबसाइट्स के होते हुए भी SkymoviesHD को ही क्यों चुनना चाहिए तो इसका सीधा सा जवाब यह है कि यह एक ऐसी वेबसाइट है जो आपको पायरेसी फिल्में डाउनलोड और स्ट्रीम करने के लिए एक नहीं बल्कि काफी सारे विकल्प और ऑप्शन देती है। इसके अलावा वर्तमान समय में काफी सारे लोग वेस्टर्न कॉन्टेंट अर्थात हॉलीवुड फिल्में आदि देखना पसंद करते हैं तो उनके लिए तो यह वेबसाइट सबसे बेहतरीन विकल्प है क्योंकि यह वेबसाइट उन वेबसाइट्स में से एक है जिन पर सबसे अधिक वेस्टर्न कॉन्टेंट अर्थात हॉलीवुड फिल्में आदि उपलब्ध है। अगर आप भी वेस्टर्न कांटेक्ट देखना पसंद करते हैं तो आपके लिए SkymoviesHD एक बेहतर विकल्प है।

परन्तु ऐसा भी नहीं है कि आपको SkymoviesHD पर केवल वेस्टर्न कांटेक्ट ही मिलेगा क्योंकि इस वेबसाइट पर जितना बड़ा कॉन्टेंट कलेक्शन वेस्टर्न फिल्मो हॉलीवुड फिल्मों और वेब सीरीज व अन्य देशों की फिल्मों और वेब सीरीज आदि का है उतना ही बड़ा कॉन्टेंट कलेक्शन बॉलीवुड फिल्मों और साउथ आदि भारतीय फिल्मों का भी है। यानि की अगर आप बॉलीवुड फिल्में साउथ की फिल्में देखना पसंद करते हो तो वह भी विभिन्न भाषाओं में आपको इस वेबसाइट पर मिल जाएगी। इसके अलावा आप अपने मूड के अनुसार वेबसाइट पर दी गई केटेगरी  विकल्प के द्वारा फिल्मे सर्च करके उन्हें देख सकते हो, जिससे की अगर आपको फिल्मो को लेकर कोई कन्फ्यूजन है तो वह भी दूर हो जाएगी।

SkymoviesHD से फिल्मे डाउनलोड कैसे करे?

यह बात हम सभी भली भांति जानते है की वर्तमान समय में भारत में ऐसी हजारो वेबसाइट काम कर रही है जो लोगो को मुफ्त में ऑनलाइन फिल्मे डाउनलोड करने की सुविधा देती है। यह वेबसाइट्स पायरेसी वेबसाइट्स होती है जो लोगो को ऑनलाइन  फिल्मे डाउनलोड करने की सुविधा देती है और साथ ही कई वेबसाइट ऐसी भी है जिन पर फिल्मों को बिना डाउनलोड किये सीधे देखा जा सकता है। ऐसी ही एक वेबसाइट SkymoviesHD जो वर्तमान समय में भारत में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली पायरेसी वेबसाइट्स में से एक है। अगर आप नहीं जानते की SkymoviesHD से फिल्मे डाउनलोड कैसे करे? तो जानकारी के लिए बता दे की यह बहुत ही आसान प्रक्रिया है और इसके लिए आपको निम्न स्टेप्स फॉलो करने होंगे:

  • सबसे पहले गूगल पर जाकर SkymoviesHD सर्च करे और सामने आने वाली पहली वेबसाइट पर क्लिक करे। ऐसा इसलिए करना है क्युकी इस वेबसाइट की लिंक लगातार बदलती रहती है परन्तु गूगल पर सर्च करके वेबसाइट को एक्सेस किया जा सकता है।
  • वेबसाइट की लिंक पर क्लिक करने के बाद आप वेबसाइट को ओपन कर पाएंगे अर्थात वेबसाइट ओपन हो जाएगी। वेबसाइट ओपन होने के बाद ऊपर की तरफ आपको सर्च का विकल्प दिखाई देगा, उस पर क्लिक करे।
  • अब आप जो भी फिल्म या सीरीज आदि डाउनलोड करने की चाह रखते हो, उसका नाम एंटर करो और दिए गए ‘Serach’ के विकल्प पर क्लिक कर दो। इससे आप बेहद ही आसानी से अपनी पसंदीदा फिल्म वेबसाइट पर धुंध पाओगे।
  • अब आपके सर्च कीवर्ड के अनुसार आप सामने फिल्मो की लिस्ट आ जाएगी, जिसमे आपको फिल्मो का नाम अर्थात टाइटल दिखाई देगा, इनमे से जो आपकी फिल्म है, उसके नाम या फिर कहा जाये तो टाइटल पर क्लिक करे।
  • अब इसके बाद आपके सामने जो पेज ओपन होगा उसमे आपको फिल्म की जानकारी दिखेगी और साथ में फिल्म से ली गयी कुछ पिक्चर्स दिखेगी। अगर आपको फिल्म ऑनलाइन देखनी है तो निचे दिए गए ‘Watch Online’ के विकल्प पर क्लिक करे।
  • अगर आपको SkymoviesHD पर फिल्म देखनी नहीं है परन्तु डाउनलोड करनी है तो दिए गए Server के विकल्प पर क्लिक करे। यहाँ बहुत सारे सर्वर के लिंक दिए गए होंगे जिनमे से आपको किसी एक पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने फिल्म को डाउनलोड करने के लिए विभिन्न लिंक आ जाएगी, जिन पर क्लिक करने के बाद आप फिल्म के डाउनलोडिंग पेज पर पहुंच जायेंगे जहा दिए गए ‘Download’ के विकल्प पर क्लिक करने के बाद फिल्म डाउनलोड होने लगेगी।

इस तरह से आप बेहद ही आसानी से SkymoviesHD जो की वर्तमान समय में भारत में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली पायरेसी वेबसाइट्स में से एक है, का उपयोग करते हुए अपने पसंदीदा हॉलीवुड या बॉलीवुड फिल्में या फिर अपनी पसंदीदा वेब सीरीज और वेब शोज डाउनलोड कर सकते है। अगर आप चाहे तो उन फिल्मो और शोज व सीरीज को इस वेबसाइट के द्वारा बेहद ही आसानी से ऑनलाइन भी देख सकते है वह भी बिना किसी समस्या के और काफी तेजी से।

क्या SkymoviesHD से फिल्मे डाउनलोड करना सही है?

भारत में अधिकतर लोग Netflix, Hotstar या फिर Amazon Prime Video पर सबक्रिप्शन लेने की जगह फिल्मो को ऑनलाइन डाउनलोड करके देखना ही पसंद करते है। जो वेबसाइट्स इन फिल्मो को मुफ्त में लोगो को प्रदान करती हैं बिना किसी परमिशन आदि के, वह पायरेसी वेबसाइट्स कहलाती है। SkymoviesHD भी एक पायरेसी वेबसाइट ही है जिस पर हर रोज हजारो लोग आते है। ऐसे में अगर आप जानना चाहते है की क्या SkymoviesHD से फिल्मे डाउनलोड करना सही है तो जानकारी के लिए बता दे की यह पूरी तरह से गलत और इलीगल है। इसके लिए आपको भरी भरकम जुरमाना भरना पड़ सकता है और यहाँ तक की जेल भी जाना पड़ सकता है। ऐसे में इन वेबसाइट्स से बचकर रहे।

Note: SkymoviesHD एक पायरेसी वेबसाइट है और इस तरह की वेबसाइट से हमेशा दुरी बनाके रखनी चाहिए क्युकी यह इलीगल रूप से फिल्मो को पायरेसी करती है जो एक प्रकार की चोरी होती है तो ऐसे में अगर आप इन वेबसाइट्स का उपयोग करते हो तो आप भी एक तरह से इनकी चोरी में मदद करते हो। उस तरह की वेबसाइट्स का उपयोग करना क़ानूनी तौर पर अपराध माना जाता है परंतु कई लोगों को इस बारे में जानकारी नहीं होती और यही कारण है कि हमने यह लेख तैयार किया है जिससे कि हम लोगों की इन पायरेसी वेबसाइट्स की जानकारी देकर उन्हें सचेत कर सके। इस लेख का उद्देश्य SkymoviesHD का प्रमोशन नहीं बल्कि ऐसी वेबसाइट्स के उपयोग से लोगो को बचाना है।

निष्कर्ष!

भारत एक ऐसा देश है जहां लोग फिल्मों को लीगल तरिके से लेटर में जाकर देखने या फिर ऑनलाइन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देखने की जगह ऑनलाइन डाउनलोड करना पसंद करते हैं जिसका मुख्य कारण क्या होता है कि काफी सारे लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के लिए पैसा देना या फिर फिल्म देखने के लिए थिएटर में जाना अफोर्ड नहीं कर सकते। ऐसे में वह विभिन्न पायरेसी वेबसाइट का उपयोग करते हैं जिनके द्वारा वह घर बैठे हुए मुफ्त में फिल्मे डाउनलोड कर पाते हैं या फिर कहा जाए तो उन्हें देख पाते हैं। ऐसी काफी सारी पायरेसी वेबसाइट मौजूद है जिनका उपयोग करते हुए लोग मुफ्त में फिल्मे देखने या डाउनलोड करते है और उन्ही में से एक लोकप्रिय वेबसाइट SkymoviesHD भी है, जिसके बारे में हमने इस लेख में बात की है। SkymoviesHD एक ऐसी वेबसाइट है जिसका उपयोग करके आसानी से फिल्मे डाउनलोड की जा सकती है और इस लेख में हमने इसी वेबसाइट के बारे में बात की है और SkymoviesHD की पूरी जानकारी आसान भाषा में दी है।

error: Content is protected !!
Love Shayari WhatsApp: True Love Status, बेस्ट लव शायरी President Draupadi Murmu -New President of India Cruise Ship Job-दुनिया की कुछ अद्भुत तस्वीरें Sea side EMMY nominations 2022: Full list Hindi Love Shayari ! लव शायरी ! Lovely Shayari In Hindi – imHind